सड़क पर लोग आपको ऐसे देखते हैं? जब आप

  जब आप अच्छे कपडे में या अच्छे मेकअप में या अच्छे फिगर में बाजार में जाते हे तब क्या होता हे


अगर आप लड़की है और भारत में रहती हैं तो आपने ने भी कई बार पब्ल‍िक प्लेस पर खुद को अजीब तरह से घूरते लोगों के बीच पाया होगा. कई बार ये नजरें आपको अनसेफ फील कराती  हैं तो कई बार बेवजह की शर्म का सामना भी करना पड़ता है. कभी लोग आपको कपड़ों की वजह से जज करते हैं तो कभी मेकअप की वजह से तो कभी आपके फिगर के हिसाब से

हाल ही में 19 साल की फोटोग्राफर प्रियंका शाह ने लड़कियों की इसी समस्या को एक फोटो सीरीज के जरिए दिखाने की कोशिश की है. प्रियंका ने अपनी फ्रेंड ऐश्वर्या को इस सीरीज का हिस्सा बनाया है जिसमें उन्होंने बंगलरु के कई हिस्सों में जाकर फोटोज क्लिक की हैं. इन फोटोज में ऐश्वर्या ने टी-शर्ट और शॉटर्स पहने हुए हैं जोकि बहुत ही नॉर्मल है लेकिन ऐश्वर्या को देखकर लोगों के रिएक्शन नॉर्मल नहीं थे.


फेसबुक पर प्रियंका ने कहा कि लगातार लोगों के रिएक्शन और कमेंट्स मिल रहे थे लेकिन नेगटिव तरीके से. उनके देखने, उनकी बॉडी लैंग्वेज और उनका तरीका ऐसा था कि अगर कोई उस माहौल में मजबूत बनने की कोशिश भी करे तो ऐसा कर पाना मुश्क‍िल है.  

ऐसा अक्सर होता है कि लड़कियों को उनके मेकअप और कपड़ों से जज कर लिया जाता है. सबसे बड़ी बात ये है कि इस लिस्ट में सिर्फ पुरुष शामिल नहीं हैं महिलाएं भी लड़कियों को उनके कपड़ों के हिसाब से उनके बारे में राय बना लेती हैं. 

देखिए प्रियंका की प्रोजेक्ट की कुछ ऐसी ही तस्वीरें जो सच्चाई बयां करती हैं...